HDFC Zero Balance Account – घर बैठे खोले HDFC बैंक अकाउंट, मिलेंगी कई सुविधा।


घर बैठे मोबाइल के जरिये अपना HDFC बैंक में Zero Balance अकाउंट खोले, मिलेंगे कई फायदे !

HDFC Zero Balance Account



HDFC Zero Balance Account, HDFC Account Open, Open HDFC Bank Account, HDFC, HDFC Bank,
HDFC Zero Balance Account
HDFC Bank – इंडिया की नंबर 1 बैंक जिस के बारे में तो आप लोग जानते ही होंगे, और कई विजापनो में आप ने इस बैंक के द्वारा निकाले जाने वाले अनेक प्रकार के ऑफरो के बारे में भी देखा होगा। HDFC यह बैंक बहुत ही अच्छी बैंक है, जहा पर आप को अनेक प्रकार की सुविधाए दी जाती है। यह बैंक में खाता खुलवाने का सबसे अच्छा बेनेफिट्स यह है, की इस बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड में आप को ऑनलाइन सामान खरीदते वक्त काफी छूट मिल जाती है।

दोस्तों आज के इस उपयोगी लेख में हम HDFC Bank में Zero बैलेंस अकाउंट कैसे ओपन करते है, इस के बारे में जानेंगे, और यह भी देखेंगे खाता खुलवाने पर आप को क्या क्या फैसिलिटी दी जाएंगी। तो चलिये जानते है, ख़ाता खुलवाने के लिये आप के पास कौन कौन से डाक्यूमेंट्स होने चाहिए, और घर बैठे इस बैंक में खाता कैसे खुलवा सकते है।

HDFC Zero Balance Account (खुलवाने के फायदे) –

इस बैंक में खाता खुलवाने के बहुत सारे फायदे है, जब आप इस बैंक में खाता खुलवाएंगे तो आप को ATM, Net Banking, Pass Book, और Check Book दी जाएंगी। इन सभी सुविधा में से एटीएम और चेक बुक आप को फ्री में पोस्ट से मिलेंगी, पासबुक को आप को बैंक में जा कर लेना पड़ेगा। और नेटबैंकिंग आप को हैंड टू हैंड मिल जाएंगी। और इस बैंक में खाता खुलवाने का सबसे ज्यादा बनेफिटस यह है इस बैंक के ATM कार्ड से अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते है, तो इस में आप को छूट भी दी जाती है।

HDFC Zero Balance Account (खाता खुलवाने के लिये क्या क्या लगेगा) –

अगर आप मोबाइल के जरिये अकाउंट खुलवाते है, तो आप के पास आप का आधार कार्ड और पैन कार्ड होना चाहिए, और आप ने पहले कभी HDFC बैंक में खाता नहीं खुलवाया होना चाहिये। अगर आप यह योग्यता रखते है, तो अपना HDFC Zero Balance Account Open करवा सकते है।

HDFC Zero Balance Account (खाता कैसे खोले) –

इस बैंक में खाता आप दो तीन तरीके से खुलवा सकते है, पहला तरीका तो यह है, की डायरेक्ट बैंक जा कर, दूसरा तरीके है HDFC के Kiosk पर जा कर। और तीसरा तरीका है, खुद से ही मोबाइल के जरिये ऑनलाइन खाता खुलवा कर। तो चलिये देखते है, आप खुद से अपना अकॉउंट कैसे खुलवा सकते है।
अगर आप घर बैठे आईडीएफसी बैंक मैं जीरो बैलेंस खाता खुलवाना चाहते हैं, तो नीचे दिया गया वीडियो देख ले वीडियो में बताएं स्टेप बाय स्टेप तरीके से आप अपना आईडीएफसी बैंक अकाउंट खुलवा सकते हैं। और साथ ही ऑनलाइन इंटरनेट बैंकिंग भी चालू करवा सकते हैं।